दोस्तों आज दिनांक  2 सितंबर 2021 को  बिग बॉस विजेता और टीवी एक्टर  सिद्धार्थ मल्होत्रा का निधन हो चुका है। सिद्धार्थ  शुक्ला का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है सितंबर 2021 तक सिद्धार्थ शुक्ला  हॉस्पिटल में भर्ती थे और हॉस्पिटल में  उन्हें हार्टअटैक आया और जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

Sidharth shukla ki photo
Sidharth shukla ki photo



सिद्धार्थ शुक्ला sidharth shukla कौन हैं

सिद्धार्थ शुक्ला बॉलीवुड और  भारतीय टेलीविजन बिग बॉस के विजेता रह चुके थे।


सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म  12 सितंबर 1980 को  मुंबई भारत में हुआ था। 2021 तक सिद्धार्थ शुक्ला की आयु  मात्र 40 वर्ष की थी।

सिद्धार्थ शुक्ला को बालिका वधू टेलीविजन नाटक से प्रसिद्धि मिली थी। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने  बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी में भी भाग लिया और आगे चलकर उन्होंने मूवी में काम करना शुरू कर दिया था।

सिद्धार्थ शुक्ला की पहली मूवी का नाम  हम्टी शर्मा की दुल्हनिया थी। इस मूवी में सिद्धार्थ शुक्ला ने सहायक कलाकार का  रोल निभाया था।

सिद्धार्थ शुक्ला का धर्म हिंदू था और इन की नागरिकता  भारतीय है।  सिद्धार्थ शुक्ला ने 2021 तक शादी नहीं की थी।  सिद्धार्थ शुक्ला की लंबाई 188 मीटर थी  और सिद्धार्थ शुक्ला का  वजन 80 किलो था।  सिद्धार्थ शुक्ला की  राशि धनु थी।  सिद्धार्थ शुक्ला की आंखों का रंग काला और बालों का रंग काला था।



सिद्धार्थ शुक्ला को पुरस्कार और सम्मान

सिद्धार्थ शुक्ला को  उनकी एक्टिंग के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। 

2013 में उन्हें  भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया  और  2013 में ही बालिका वधू नाटक के लिए  बेस्ट मेल एक्टिंग के लिए अवार्ड दिया गया।

2014 में  सिद्धार्थ शुक्ला को स्टारडस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया  यह अवार्ड इन्हें हम्टी शर्मा की दुल्हनिया के सहायक कलाकार के लिए मिला था।

2019 में सिद्धार्थ शुक्ला को  स्टाइलिश एक्टर का अवार्ड दिया गया था।


सिद्धार्थ शुक्ला sidharth shukla का टेलीविजन करियर

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत  बाबुल के आंगन नाम की नाटक से की थी। इसके बाद इन्होंने कई नाटक किए जिनमें से प्रमुख हैं  लव यू जिंदगी, लेकिन उन्हें  असली  प्रसिद्धि बालिका वधू के नाटक से ही मिली। बालिका वधू नाटक से ही उन्हें लोग जाने लगे थे। सिद्धार्थ शुक्ला को इंडियंटेलिविजन से कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया था। बालिका वधू नाटक में सिद्धार्थ शुक्ला की एंट्री के बाद शो की  रेटिंग बढ़ गई थी। सिद्धार्थ शुक्ला ने बालिका वधू शो को 2014 में छोड़ दिया था और यहां से इन्होंने अपना फिल्मी कैरियर शुरू कर लिया।

Sidharth shukla ki photo
Sidharth shukla 

सिद्धार्थ शुक्ला का फिल्मी करियर

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 2014 में हम्टी शर्मा की दुल्हनिया से की।  इस मूवी में इन्होंने सहायक कलाकार का रोल निभाया था  और इस के लिए उन्हें अवार्ड भी दिया गया ।


सिद्धार्थ शुक्ला की इनकम sidharth shukla income

सिद्धार्थ शुक्ला एक एपिसोड के  साठी हजार रुपए प्रतिमाह चार्ज करते थे और फिल्मों में वह एक लाख से लेकर रुपए तक चार्ज करते थे।


सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु कैसे हुई

2 दिसंबर 2021 को सिद्धार्थ शुक्ला को दिल का दौरा पड़ गया था और उन्हें कपूर हॉस्पिटल ले जाया गया और उन्हें डॉक्टरों ने  मृत्यु घोषित कर दिया था  और डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि की है कि सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु  हॉट अटैक से हुई है ।


अंतिम शब्द

सिद्धार्थ शुक्ला  भारतीय टेलीविजन की एक मशहूर एक्टर थे आज 2 सितंबर को उनकी मृत्यु की खबर सामने आई है और इससे पूरी टेलीविजन इंडस्ट्री में  शोक का माहौल है।


FAQ


सिद्धार्थ शुक्ला की पत्नी का क्या नाम था?

सिद्धार्थ शुक्ला की शादी नहीं हुई थी और उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।


सिद्धार्थ शुक्ला कौन थे?

सिद्धार्थ शुक्ला टेलीविजन एक्टर थे।